WhatsApp के करोड़ों डेस्कटॉप यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब आपको भी मिलेगा ये फीचर

WhatsApp updates: वॉट्सऐप ने अपने नए अपडेट में कई खास फीचर्स को शामिल किया है. जैसे कि डेस्कटॉप वर्जन जिसे हम वॉट्सऐप वेब के नाम से भी जानते है उसमे ऑडियो और वीडियो कॉल, iOS के लिए वॉइस एनीमेशन, वॉइस मैसेज के लिए रिसीप्ट इनेबल या डिसएबल करने की सुविधा के साथ-साथ इंस्टाग्राम की तरह अपने आप डिलीट होने वाले मैसेज या इमेज शामिल है.

इस फीचर को डेस्कटॉप कॉलिंग के नाम से जाना जाता है. इसके जरिए डेस्कटॉप यूजर्स फ्री वॉइस और वीडियो कॉल कर सकते हैं. सभी लोग इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. यह फीचर Windows 10 64-bit version 1903 या इससे लेटेस्ट वर्जन और macOS 10.13 या इससे लेटेस्ट वर्जन पर काम करता है.

वॉट्सऐप इनमे से कुछ फीचर्स को बीटा फेज में टेस्टिंग कर रहा है, जो जल्दी ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. आइये आपको वॉट्सऐप के इन अपडेट्स के बारे में डिटेल में बताते हैं-

डेस्कटॉप पर फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक ऑडियो आउटपुट डिवाइस और माइक्रोफोन होना चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर और स्मार्टफोन में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. साथ ही आपको व्हाट्सऐप से कंप्यूटर के माइक्रोफोन और कैमरा को एक्सेस करने की परमिशन देनी होगी. इसके बाद ही वॉइस और वीडियो कॉल कर पाएंगे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button