Friday, October 18, 2024
होमखेलउत्तर प्रदेश और MP-CG सरकार का बड़ा ऐलान: अग्निवीरों को प्रदेश सुरक्षा...

उत्तर प्रदेश और MP-CG सरकार का बड़ा ऐलान: अग्निवीरों को प्रदेश सुरक्षा बलों में मिलेगा आरक्षण

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार ने अग्निवीरों को राज्य पुलिस भर्ती में आरक्षण देने का ऐलान किया

अग्निवीरों के लिए आरक्षण: एक बड़ा कदम

भारतीय सेना में सेवा करने वाले अग्निवीरों के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों ने एक बड़ा कदम उठाया है। इस ऐलान के साथ, इन राज्यों की सरकारें ने अग्निवीरों को राज्य पुलिस और फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा में आरक्षण देने की घोषणा की है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो अग्निवीरों के सम्मान और सेवा को मान्यता देता है।

इस ऐलान से साफ होता है कि सरकारें अग्निवीरों के सम्मान और उनकी सेवा को महत्व देती हैं। अग्निवीरों ने देश के लिए अपनी जान की बाजी लगाई है और उन्हें इसका सम्मान और सहायता मिलना चाहिए। इस आरक्षण के माध्यम से, अग्निवीरों को एक और मौका मिलेगा अपने देश के लिए सेवा करने का।

इस बड़े कदम के साथ, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारें ने अग्निवीरों के प्रति अपनी समर्थना और सम्मान का संकेत दिया है। यह एक प्रेरणादायक कदम है जो देश के वीर सपूतों को और भी उत्साहित करेगा।

इस बड़े ऐलान के साथ, हम सभी को अपने अग्निवीरों के साथ खड़े होकर उनका समर्थन करना चाहिए। उनकी सेवा और सम्मान के लिए हमें उनके साथ खड़े होकर देश के लिए एक मजबूत और सशक्त भविष्य बनाना है।

इस बड़े कदम के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों का हमारे अग्निवीरों के प्रति समर्थन हमें गर्व और गौरव का अनुभव कराता है। यह एक ऐसा कदम है जो हमें अपने वीर सपूतों के साथ खड़े होकर उनका समर्थन करने के लिए प्रेरित करता है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय