Thursday, September 19, 2024
होमखेलअनूपशहर में आज शिशौदिया को दिया गया बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड

अनूपशहर में आज शिशौदिया को दिया गया बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड

अनूपशहर में रौनक शिशौदिया को बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड दिया गया

उत्तर प्रदेश: अनूपशहर में आज शिशौदिया को दिया गया बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड

उत्तर प्रदेश: जेपी विद्या मंदिर, मुख्य परिसर, अनूपशहर में सत्र 2023-24 का बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड रौनक शिशौदिया को दिया गया। इसके लिए आयोजित समारोह में रौनक शिशौदिया ने अपनी माता व पिता के साथ मंच पर आकर पुरस्कार ग्रहण किया। उस समय तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा मैदान गूंज उठा। शैक्षिक समन्वयक सोमा गांगुली ने रौनक शिशौदिया की उपलब्धियों को याद करते हुए बताया कि रौनक ने पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ वाद-विवाद प्रतियोगिता, काव्य पाठ प्रतियोगिता, शतरंज इत्यादि खेलों में पुरस्कार प्राप्त किया है।

योग में इस छात्रा ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते। खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक, टी -20 में स्वर्ण पदक व योग वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 1 मिनट में सबसे अधिक योगासन करके अपना नाम दर्ज कराया। बेस्ट स्टूडेंट का चयन करने वाली टीम ने बताया कि यह एक मुश्किल कार्य था। छात्रा ने पढ़ाई लिखाई व खेलकूद के साथ-साथ विद्यालय की सभी गतिविधियों में भाग लिया। छात्रा में कुशल नेतृत्व क्षमता, विचारशीलता व सद्वव्यवहार के गुणों को देखते हुए चयन किया गया। इस अवसर पर रौनक शिशौदिया ने बताया कि विद्यालय से उसने बहुत कुछ सीखा।

उसके सर्वांगीण विकास में विद्यालय के शिक्षकों का बहुत बड़ा योगदान है। योग कोच अंकित कुमार सूराण का छात्रा ने विशेष आभार व्यक्त किया। रौनक शिशौदिया के पिता बलजीत सिंह शिशौदिया ने विद्यालय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अनूपशहर में आसपास के क्षेत्र में जेपी विद्या मंदिर व यहां के शिक्षक अद्वितीय हैं।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य आरडी शर्मा ने रौनक को बधाई दी और कहा कि यह सब एक दिन का कार्य नहीं है, इसके पीछे निरंतर मेहनत व अभ्यास की आवश्यकता है। जो महान लोग हैं वह कुछ कार्य अलग नहीं करते बल्कि उसी कार्य को अलग तरीके से करते हैं। शिक्षक, समाज, परिवार का सहयोग, आत्म नियंत्रण, त्याग, आत्मविश्वास, इंद्रिय निग्रह जीत के लिए आवश्यक है। बेस्ट स्टूडेंट का अवार्ड मिलना बहुत गर्व की बात है। उन्होंने अन्य विद्यार्थियों को भी रौनक दीदी से प्रेरणा लेने को कहा। इस अवसर पर सभी अध्यापक वह कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय