मेरठ : शिक्षक और स्नातक सीट के लिए 87 साल और 75 साल के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, युवा प्रत्याशियों ने भी ठोंकी ताल

मेरठ में आज शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुनाव के नामांकन का खाता खुल गया. मेरठ शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी के लिए सहारनपुर के रजनीश चौहान ने पहला नामांकन दाखिल किया। 

मेरठ में आज शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुनाव के नामांकन का खाता खुल गया। मेरठ शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी के लिए सहारनपुर के रजनीश चौहान ने पहला नामांकन दाखिल किया। 

सपा प्रत्याशी शमशाद अली स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे. निवर्तमान एमएलसी सत्तासी साल के ओमप्रकाश शर्मा और पचहत्तर साल के हेम सिंह पुंडीर ने भी नामांकन दाखिल किया।

जोश के आगे उम्र कतई बाधा नहीं बनेगी

87 साल के बुजुर्ग उम्मीदवार ओमप्रकाश शर्मा भले ही ठीक से चल न पा रहे हों. लेकिन उनका जज्बा कमाल का दिखा. मीडिया से बातचीत में ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि शिक्षक समुदाय की सेवा करने के लिए वो लगातार संघर्ष करते रहे हैं. कहा कि जब तक जिएंगे सेवा करते रहेंगे. ओमप्रकाश जी ने कहा कि जोश के आगे उम्र कतई बाधा नहीं बनेगी।

सपा प्रत्याशी शमशाद भी नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे

अपनी आयु बताते हुए भी उनका जोश बस देखते ही बन रहा था।  जब हमने उनसे पूछा कि आपकी आयु कितनी है. तो वो दमदार आवाज़ में बोले सत्तासी वर्ष. यही नहीं एक अन्य प्रत्याशी हेम सिंह पुंडीर भी नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे. हेमसिंह पुंडीर जी की आयु 75 साल है. हेमसिंह जी ने कहा कि शिक्षक एकता बनी रहनी चाहिए। इन बुजुर्ग प्रत्याशियों को देखकर युवा प्रत्याशियों में भी जोश दिखा. बोले कि युवा जोश भी कम नहीं. फूल माला लादकर सपा प्रत्याशी शमशाद भी नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे।

यूपी विधान परिषद सदस्य की शिक्षक और स्नातक सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है. नामांकन पत्र जमा करने के पहले तीन दिन में तो खाता भी नहीं खुला था।  लेकिन आज सोमवार को नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन वर्तमान एमएलसी और सपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया।  शिक्षक और स्नातक एमएलसी सीटों के लिए मतदान एक दिसम्बर को होगा.मतगणना परतापुर स्थित कताई मिल में होगी।  शिक्षक और स्नातक सीटों के लिए पांच नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई है जो बारह नवंबर तक चलेगी. कह सकते हैं कि एमएलसी चुनाव में राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button