Tuesday, May 21, 2024
होमएंटरटेनमेट7 मई 2024 की महत्वपूर्ण और बड़ी खबरें - अमर उजाला

7 मई 2024 की महत्वपूर्ण और बड़ी खबरें – अमर उजाला

लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण में 93 सीट के लिए मतदान शुरू, पीएम ने किया मताधिकार का प्रयोग

चुनावी दिन की चर्चा

आज देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की और अहमदाबाद में मतदान किया।

प्रधानमंत्री ने आज एक भाषण में कहा कि अत्याचारियों के खिलाफ शून्य सहिष्णुता की नीति अपनाई जानी चाहिए और उन्हें कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आज 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा।

इस चरण में गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित कई राज्यों में मतदान हो रहा है। यह चुनावी दिन देशवासियों के लिए महत्वपूर्ण है और उन्हें अपने मताधिकार का पूरी जिम्मेदारी से इस्तेमाल करना चाहिए।

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

इस चुनावी दिन के अलावा, आज दुनिया भर में कई महत्वपूर्ण खबरें हैं। भारत ने जीवित जीवाणु से बने टीबी टीके का पहला परीक्षण सफल किया है। इसके साथ ही, भारत की अर्थव्यवस्था में सेवा क्षेत्र में वृद्धि देखी गई है।

नेपाल ने रूसी सेना में भर्ती नागरिकों की सुरक्षित वापसी की मांग की है और दिल्ली में सीएम के खिलाफ NIA जांच की सिफारिश से बढ़ी सियासी तपिश।

आज विश्व अस्थमा दिवस है, और इस मौके पर हमें अस्थमा की समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है।

इस तरह की अहम खबरें और चुनावी दिन की चर्चा के लिए हमेशा अमर उजाला की वेबसाइट पर जाएं।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय