Tuesday, May 21, 2024
होमराजनीति7 मई को 12 राज्यों में 93 सीटों के लिए चुनाव, 10...

7 मई को 12 राज्यों में 93 सीटों के लिए चुनाव, 10 केंद्रीय मंत्रियों और 4 पूर्व सीएम के साथ 1300 उम्मीदवारों के बीच पीएम मोदी डालेंगे वोट

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उम्मीदवारों की तैयारी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में राजनीतिक उठान

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए सभी उम्मीदवार पूरी तरह से तैयार हैं। इस चरण में वोटिंग की तारीखें तय हो चुकी हैं और राजनीतिक उठान देखने को मिल रहा है।

महत्वपूर्ण चरण

इस चरण में विभिन्न राज्यों से कई महत्वपूर्ण सीटों पर वोटिंग होगी। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और असम जैसे राज्यों में वोटिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।

राजनीतिक चर्चा

इस चरण में कई महत्वपूर्ण नेताओं के बीच राजनीतिक चर्चा है। गृहमंत्री अमित शाह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, दिग्विजय सिंह, नारायण राणे और बसवराज बोम्मई जैसे नेता इस चरण में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

चर्चित उम्मीदवार

इस चरण में कुछ चर्चित उम्मीदवारों की भी चर्चा है। डिंपल यादव, अक्षय यादव, आदित्य यादव, राजवीर सिंह, विजय बघेल, सुप्रिया सुले, प्रणीति शिंदे, राधाकृष्ण डोड्डामणि, बी.वाई. राघवेंद्र जैसे उम्मीदवार इस चरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

वोटिंग की तारीखें

इस चरण में कई राज्यों में वोटिंग की तारीखें तय हो चुकी हैं। गोवा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक, असम, दादरा नगर हवेली और दमन दीव जैसे राज्यों में वोटिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।

इस चरण में राजनीतिक उठान और चर्चा देखने को मिल रहा है। यह चरण लोकसभा चुनाव के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसमें कई महत्वपूर्ण नेताओं की भागीदारी है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय