आजमगढ़ :- नदी किनारे पुराने मंदिर से सवा तीन लाख नकली नोट संग 2 महिलाओं समेत 6 गिरफ्तार

आजमगढ़ :- नदी किनारे पुराने मंदिर से सवा तीन लाख नकली नोट संग 2 महिलाओं समेत 6 धराए, दरोगा बन करते थे टांसपोर्ट

Anchor : आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने लखरांव स्थित मंदिर पर छापेमारी कर दो महिलाओं समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से 3 लाख 15 हजार नकली नोट व प्रिंटर बरामद हुए। वही यह भी बताया कि अब तक 10 लाख की जाली करेंसी मार्केट में खपा चुके थे। खास बात यह भी थी कि नकली नोट को ले जाने ले आने में कार का इस्तेमाल होता था और कार में आगे गैंग का सरगना दरोगा की वर्दी पहन कर बैठता था जिससे चेकिंग वगैरह में बचा जा सके। महिलाओं को भी इसीलिए बिठाया जाता था कि शक न हो।

एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने शहर कोतवाली में खुलासा कर बताया कि गैंग एक साल से सक्रिय था। प्रिंटर से नकली नोट तैयार कर अलग-अलग क्षेत्रों में बाजारों में जाली करेंसी को पान, चाट व छोटी दुकानों में सप्लाई करते थे। गिरफ्तार लोगों में जनपद के महाराजगंज थाना के सहदेव गंज का निवासी रामचरित यादव उर्फ साधू लीडर है और यही वर्दी पहनकर गाड़ी में बैठता था।

अन्य लोगों में सहदेवगंज का निवासी प्रेम विश्वकर्मा, रौनापार थाना के इस्माइलपुर का निवासी आशीष चंद, रौनापार थाना के ही बनहरा का निवासी राजेश सिंह, महाराजगंज थाना के गोरखपुर की निवासिनी मनीता, कप्तानगंज थाना के तेरही की निवासिनी सुषमा विश्वकर्मा है। शहर कोतवाली पुलिस व स्वाद प्रथम टीम की संयुक्त कार्रवाई में इनको पकड़ा गया है एसपी सिटी ने बताया कि टीम को 25000 के इनाम की संस्तुति की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button