फ्रांस में एक दिन में कोरोना से 445 लोगों की मौत

कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 445 लोगों की मौत हुई है,

कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 445 लोगों की मौत हुई है, जिससे देश में इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 73,494 हो गयी है।

फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 4,240 नये मामले सामने आये हैं जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 30,57,857 पहुंच गयी है।

ये भी पढ़ें – आजमगढ़: पढ़ने जा रही थी छात्रा रास्तें में दो युवकों ने किया अगवा और फिर ….

फ्रांस सरकार के कोरोना वायरस सूचना केन्द्र की वेबसाइट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमित 531 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देश में इस समय कोरोना के 3,041 मरीज गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती है। फ्रांस में नौ दिसंबर के बाद पहली बार आईसीयू में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या तीन हजार को पार कर गयी है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने कोराेना के कारण होने वाली मौतों पर गहरी चिंता व्यक्त की है। गौरतलब है कि ब्रिटेन समेत यूरोप के कई अन्य देशों की तरह फ्रांस में भी कोरोना टीकाकरण का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button