Breaking newsFeaturedMain Slideउत्तरप्रदेश

अयोध्या- दिन के अनुसार निर्धारित होता है रामलला के वस्त्रों का रंग

अयोध्या- दिन के अनुसार निर्धारित होता है रामलला के वस्त्रों का रंग

This News was published on: 4:54 PM

अयोध्या. परम आराध्य रामलला को दिनों के अनुसार अलग-अलग रंगों के वस्त्र धारण कराये जाते है। आगामी 5 अगस्त को बुधवारका दिन है, इसी दिन भूमि पूजन का कार्यक्रम होना है। ऐसे में उस दिन भगवान राम हरे रंग के वस्त्र दर्शन देंगे।

CM Yogi worshiped Ramlala Ayodhya preparations Bhoomi Pujan

दीर्घ कालीन संघर्ष और न्यायिक प्रक्रिया के उपरान्त, 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम होने जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली से विशेष तौर पर अयोध्या आ रहे हैं।इस दिन राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे 200 अन्य वीवीआईपी भी अयोध्या रहे हैं।

रामलला के वस्त्रों में जड़े होंगे नवरत्न भी

जानकारी के अनुसार 5 अगस्त को राम लला को शुभ मुहुर्त के समय हरे रंग के सुसज्जित वस्त्र धारण कराये जाएंगे। रामलला के यह वस्त्र नवरत्न जड़ित होंगे। शास्त्रों के अनुसार बुधवार को हरा रंग शुभ माना जाता है। इसीसे 5 अगस्त को रामलला के वस्त्र हरे रंग के होंगे, साथ ही उनके सिंघासन के पर्दे, आसनी और तकिया भी इसी रंग के होंगे। भगवान रामलला के अलावा तीनों भ्राताओं लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न तथा हनुमान जी को भी लकदक नई पोशाक धारण कराई जाएगी।

शंकर लाल का परिवार है रामलला का फैशन डिजायनर

रामलला के लिए वस्त्रों का निर्माण और सिलाई बाबूलाल टेलर्स के नाम से शंकर लाल का परिवार करता रहा है। अयोध्या के संगठन रामादल के अध्यक्ष पंडित कल्की राम के द्वारा इन वस्त्रों को तैयार कराया जा रहा है। इन वस्त्रों को वह राम जन्मभूमि के पुजारी सत्येंद्र दास को सौंपेंगे और यही वस्त्र उस दिन राम लला पहनेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker