FeaturedMain Slideउत्तरप्रदेश

अब रामलला की हुई 67 एकड़ जमीन, कल सीएम योगी का अयोध्या दौरा

This News was published on: 8:40 PM

अयोध्या: उत्तर प्रदेश स्थित रामनगरी अयोध्या में आजकल खूब हलचल देखने को मिल रही है। अयोध्या की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी रामनगरी की किलेबंदी कर दी गयी है। राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है। इसके लिए अयोध्या में जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं। बड़ी खबर ये है की गर्भगृह की जमीन रामलला को ट्रांसफर कर दी गई है| जबकि 67 एकड़ जमीन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को ट्रांसफर की गई है।

बता दें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को अयोध्या पहुँच कर वहां की तैयारियों का जायजा लेंगे| अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारियों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी भी तरह की कोई कमी नहीं चाहते हैं| बता दें इससे पहले भी मुख्यमंत्री अयोध्या जाकर भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा ले चुके हैं | मुख्यमंत्री खुद अयोध्या जाकर 5 अगस्त के कार्यक्रम की एक-एक कर पूरी तैयारी का जायजा लेंगे।

राम जन्मभूमि अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है। इसके साथ ही साथ अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारियां की जा रहीं हैं साथ ही धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी है। मुख्यमंत्री योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज, नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ करने के साथ-साथ दीपावली भी मनाई जाएगी।

सुरक्षा के नजरिये से भी अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन हर तरह से प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद। डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि,”प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक हुई है। सुरक्षा बंदोबस्त के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अयोध्या में 5 अगस्त को अयोध्या में धारा 144 लागू रहेगी|

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker