Friday, July 19, 2024
होमस्वास्थ्य1 जुलाई से 31 अगस्त तक चलेगा डायरिया रोको अभियान - अमर...

1 जुलाई से 31 अगस्त तक चलेगा डायरिया रोको अभियान – अमर उजाला हिंदी न्यूज़ लाइव

यूपी में डायरिया रोको अभियान का आयोजन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व में

डायरिया रोको अभियान: यूपी में स्वच्छता का महत्व

उत्तर प्रदेश में 1 जुलाई से 31 अगस्त तक डायरिया रोको अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को डायरिया और अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अभियान को शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं।

इस अभियान में बच्चों को ओआरएस पैकेट और जिंक की खुराक दी जाएगी। साथ ही, स्कूलों में स्वच्छता के महत्व को समझाने के लिए शिविर भी लगाए जाएंगे। स्वास्थ्य व आंगनबाड़ी केंद्रों पर ओआरएस एवं जिंक कॉर्नर भी बनाए जाएंगे ताकि लोग सही समय पर उपचार प्राप्त कर सकें।

इस अभियान के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का महत्व समझाने के साथ-साथ संक्रामक बीमारियों से बचाव के उपायों के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है। यह एक महत्वपूर्ण पहल है जो समाज के स्वास्थ्य और ह्यgiene को सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है।

इस अभियान में सभी लोगों को सहयोग देना चाहिए और स्वच्छता को अपनाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। साथ ही, अपने आस-पास के लोगों को भी इस अभियान में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करें।

इस अभियान के माध्यम से हम सभी मिलकर एक स्वस्थ और स्वच्छ उत्तर प्रदेश की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। यह हम सभी की जिम्मेदारी है और हमें इसे सफल बनाने के लिए सक्रिय रूप से योगदान करना चाहिए।

आइए, हम सभी मिलकर डायरिया रोको अभियान को सफल बनाएं और एक स्वस्थ और स्वच्छ यूपी की दिशा में कदम बढ़ाएं।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय