Sunday, September 8, 2024
होमखेलबीएचयू के छात्र ने हैंडबॉल खिलाड़ियों के लिए किया देश में पहला...

बीएचयू के छात्र ने हैंडबॉल खिलाड़ियों के लिए किया देश में पहला शोध, 300 लोगों पर होगा ट्रायल – अमर उजाला हिंदी न्यूज लाइव

बीएचयू छात्रा ने बनाया हैंडबॉल टीम चयन के लिए नया मॉडल

खेल जगत में नए और आधुनिक तकनीक का उपयोग करना खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी सुविधा हो सकता है। बीएचयू की शोध छात्रा साक्षी सिंह ने एक नया हैंडबॉल टीम चयन मॉडल बनाया है जिससे खिलाड़ियों की क्षमता को बेहतर ढंग से मापा जा सकेगा। इस मॉडल के सफल होने पर भारतीय हैंडबॉल टीम के चयन में नए और उत्कृष्ट खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

इस नए टेस्ट मॉडल के माध्यम से खिलाड़ियों की स्पीड और एक्यूरेसी को मापा जा रहा है, जो उन्हें मैदान में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगा। इससे खेल विशेषज्ञों को भी नए और उत्कृष्ट खिलाड़ी की पहचान करने में मदद मिलेगी।

इस नए टेस्ट मॉडल के विकास से खेल के क्षेत्र में नए और आधुनिक तकनीक का उपयोग करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया गया है। यह उम्मीद की जा रही है कि इससे खेल के स्तर में सुधार और नए खिलाड़ी उत्पन्न होंगे।

इस ब्लॉग पोस्ट में हमने बीएचयू की शोध छात्रा साक्षी सिंह द्वारा विकसित नए हैंडबॉल टीम चयन मॉडल के बारे में जानकारी दी है। यह मॉडल खिलाड़ियों के लिए एक नया और उत्कृष्ट चयन प्रक्रिया है जो उन्हें बेहतर ढंग से मैदान में प्रदर्शन करने में मदद कर सकती है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय