Friday, July 19, 2024
होमखेलहिमाचल प्रदेश में 15 जुलाई से दो महीने के लिए पूरे राज्य...

हिमाचल प्रदेश में 15 जुलाई से दो महीने के लिए पूरे राज्य में साहसिक गतिविधियों पर प्रतिबंध – अमर उजाला हिंदी समाचार लाइव

हिमाचल प्रदेश में साहसिक खेल गतिविधियों पर रोक लगाया गया

बरसात के मौसम में हिमाचल प्रदेश में साहसिक खेल गतिविधियों पर लगाया गया प्रतिबंध

हिमाचल प्रदेश में बरसात के मौसम के चलते साहसिक खेल गतिविधियों पर 15 जुलाई से 15 सितंबर तक रोक लगाया गया है। प्रदेश के कुल्लू-मनाली, बीड़ बिलिंग, धर्मशाला, बिलासपुर, डलहौजी के खज्जियार और अन्य क्षेत्रों में पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग जैसी साहसिक गतिविधियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।

इस निर्णय का मुख्य कारण है बरसात में बारिश, भूस्खलन, और बाढ़ की संभावना। इस समय में साहसिक गतिविधियों करना खतरनाक हो सकता है और इससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं। इसलिए, प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है कि साहसिक खेल गतिविधियों पर इन दो महीनों के लिए पूरी तरह से रोक लगाया जाए।

पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग के शौकीनों को इस निर्णय का सामना करना पड़ेगा और वे इन गतिविधियों का आनंद लेने के लिए दो महीने तक इंतजार करना होगा। यह नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस निर्णय से पर्यटन विभाग की ओर से सुरक्षित रहने की भी संदेश दी जा रही है। बरसात के मौसम में साहसिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाना एक सुरक्षित निर्णय है जो दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करेगा।

इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से हम सभी को यह संदेश मिलता है कि सुरक्षित रहें और सरकार के निर्णयों का पालन करें। बरसात के मौसम में साहसिक गतिविधियों से बचें और अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें।

धन्यवाद।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय