Friday, July 19, 2024
होमएंटरटेनमेटहाथरस भगदड़ मौत: भोले बाबा की गिरफ्तारी पर अलीगढ़ आईजी की प्रेस...

हाथरस भगदड़ मौत: भोले बाबा की गिरफ्तारी पर अलीगढ़ आईजी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

हाथरस स्टैम्पीड मौत: बाबा नारायण के कार्यक्रम में हादसे में 123 लोगों की मौत, 6 गिरफ्तार, आईजी ने की गंभीर कार्रवाई की चेतावनी

हाथरस जिले के फुलरई गांव में हुई हादसे की खबरें दिल दहला देने वाली हैं। बाबा नारायण हरि उर्फ साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा’ के कार्यक्रम में हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अबतक 123 लोगों की मौत हो चुकी है। इस दुखद समाचार के साथ-साथ आईजी शलभ माथुर द्वारा बताई गई जानकारी भी चिंता का विषय बन गई है।

इस हादसे में अबतक 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें चार पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ NBW इशू कराया जा रहा है और वेद प्रकाश मधुकर के ऊपर एक लाख का इनाम रखा गया है। इस घटना की परमिशन बाबा के नाम से नहीं ली गई थी, जिससे यह स्पष्ट होता है कि इसमें किसी अनधिकृत कार्य की भूमिका हो सकती है।

आईजी शलभ माथुर ने बताया कि अगर जरुरत पड़ी तो बाबा से भी पूछताछ होगी और उनका नाम भी जांच के लिए सम्मिलित किया जा सकता है। इस दुर्घटना पर भारतीय न्याय संहिता की धाराएं लागू की गई हैं और अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस घटना के पीछे क्या है, इसकी जांच और सच्चाई का पता लगाना अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से सबक सीखना चाहिए और इस तरह की घटनाओं को रोकने के उपाय ढूंढने चाहिए।

हमें उम्मीद है कि इस मामले में जल्दी से जल्दी न्याय मिलेगा और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। हम सभी को इस दुखद समय में मजबूत रहकर एक साथ मिलकर इस घटना के पीछे की सच्चाई को सामने लाने की कोशिश करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय