Tuesday, May 21, 2024
होमउत्तर प्रदेश समाचारवर्ल्ड ट्रेड सेंटर: उत्तर प्रदेश पर्यटन ने अरेबियन ट्रैवल मार्केट में पवेलियन...

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर: उत्तर प्रदेश पर्यटन ने अरेबियन ट्रैवल मार्केट में पवेलियन बनाया

उत्तर प्रदेश: पर्यटन के विकास में तेजी लाने वाला राज्य

उत्तर प्रदेश का पर्यटन उद्योग तेजी से विकास कर रहा है और इसका प्रमुख कारण है राज्य में विभिन्न पर्यटन स्थलों की विविधता। अरेबियन ट्रैवल मार्केट 2024 में उत्तर प्रदेश के पवेलियन का भ्रमण करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हो रही है, जो निवेशकों को भी आकर्षित कर रहा है।

उत्तर प्रदेश में अयोध्या, काशी, और प्रयागराज जैसे पर्यटन स्थलों के लिए त्रिकोणीय आध्यात्मिक पैकेज तैयार किया जा रहा है, जो अरेबियन ट्रैवल मार्केट में बहुत चर्चा में है। इसके साथ हेल्थ एंड वैलनेस और आयुर्वेद के लिए भी रुचि दिख रही है।

दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आयोजित अरेबियन ट्रैवल मार्केट 2024 का आयोजन इस वर्ष ‘इनोवेशन –ट्रांसफ़ार्मिंग ट्रैवल थ्रू एंटरप्रेन्योरशिप’ के तहत किया जा रहा है। इस आयोजन से पर्यटन उद्योग को और गति मिलेगी और निवेशकों को भी नए अवसर मिलेंगे।

उत्तर प्रदेश के पर्यटन स्थलों की विविधता और उनकी अनूठी धरोहर के कारण यहां के पर्यटन उद्योग में वृद्धि हो रही है। अरेबियन ट्रैवल मार्केट 2024 में उत्तर प्रदेश के पवेलियन का भ्रमण करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हो रही है, जो निवेशकों को भी आकर्षित कर रहा है। यह राज्य न केवल भारतीय बल्कि विदेशी पर्यटकों के लिए भी एक आकर्षक स्थान बन रहा है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय