Tuesday, June 18, 2024
होमउत्तर प्रदेश समाचारलोकसभा चुनाव: 5वें चरण की वोटिंग 20 को, राहुल, राजनाथ और स्मृति...

लोकसभा चुनाव: 5वें चरण की वोटिंग 20 को, राहुल, राजनाथ और स्मृति ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर, शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार

UP लोकसभा 5वें चरण चुनाव 2024: राहुल, राजनाथ और स्मृति ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर

उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान होने वाला है। इस चरण में राहुल गांधी, राजनाथ सिंह, और स्मृति ईरानी जैसे दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है। इस चरण में उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि 144 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस चरण में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा और शाम 6 बजे तक चलेगा। चुनाव प्रचार शनिवार शाम थम जाएगा।

इस चरण में उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोण्डा में लोकसभा चुनाव होंगे। इनमें से 10 सीटें अनारक्षित हैं और 4 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

चुनाव क्षेत्र से बाहर जाने वाले लोगों को रोक लगाई गई है और मोबाइल, स्मार्ट फोन और वायरलेस सेट लेकर पोलिंग बूथ में जाने की अनुमति नहीं है। यह चरण उत्तर प्रदेश के लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण है और इसमें उम्मीदवारों के बीच कठिन प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है।

इस चरण के मतदान में भाग लेने के लिए सभी नागरिकों से अपील की जाती है कि वे अपने मत का सही उपयोग करें और देश के भविष्य के लिए सही नेता चुनें। यह चरण लोकतंत्र के महत्वपूर्ण स्तंभ में से एक है और इसमें भारतीय लोकतंत्र की महिमा का प्रतीक है।

इस चरण के चुनाव में भाग लेने के लिए सभी नागरिकों को अपने मत का सही उपयोग करने की अपील की जाती है और देश के भविष्य के लिए सही नेता चुनने का निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया जाता है।

यह चरण लोकतंत्र के महत्वपूर्ण स्तंभ में से एक है और इसमें भारतीय लोकतंत्र की महिमा का प्रतीक है। चुनाव क्षेत्र से बाहर जाने वाले लोगों को रोक लगाई गई है और मोबाइल, स्मार्ट फोन और वायरलेस सेट लेकर पोलिंग बूथ में जाने की अनुमति नहीं है।

इस चरण में मतदान करने वाले सभी नागरिकों से अपील की जाती है कि वे अपने मत का सही उपयोग करें और देश के भविष्य के लिए सही नेता चुनें। यह चरण लोकतंत्र के महत्वपूर्ण स्तंभ में से एक है और इसमें भारतीय लोकतंत्र की महिमा का प्रतीक है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय