Tuesday, May 21, 2024
होमएंटरटेनमेटलोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान, मैदान में...

लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान, मैदान में हैं ये दिग्गज

लोकसभा चुनाव 2024: दिग्गजों के भाग्य का फ़ैसला तीसरे चरण में

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है और इस चरण में कई दिग्गज नेताओं के भाग्य का फ़ैसला होने वाला है। इस चरण में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के चुनावी मैदान में होने वाला है।

इस चरण में वोटिंग की जा रही है असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दादर नागर हवेली और दमन दीव जैसे राज्यों में। इस चरण में कई महत्वपूर्ण सीटों पर मतदान हो रहा है और इन सीटों पर कई दिग्गज नेताओं का मुकाबला होने वाला है।

इस चरण में गुजरात की गांधीनगर सीट पर गृहमंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश की गुना सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजगढ़ सीट पर दिग्विजय सिंह, उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट पर डिंपल यादव, महाराष्ट्र की बारामती सीट पर सुप्रिया सुले, गुजरात की पोरबंदर सीट पर मनसुख मंडाविया, कर्नाटक की धारवाड़ सीट पर प्रह्लाद जोशी और हावेरी सीट पर बासवराज बोम्मई जैसे नेताओं का मुकाबला होने वाला है।

इन सभी सीटों पर चुनावी मैदान में होने वाले इन दिग्गज नेताओं के भाग्य का फ़ैसला आज होगा। यह चुनाव देश के नेताओं के लिए बड़ा महत्व रखता है और इससे देश की राजनीति में भावनाएं और रुझान भी बदल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय