Friday, July 19, 2024
होमस्वास्थ्यराष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ को मिला सम्मान

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ को मिला सम्मान

छत्तीसगढ़ के आयुष्मान आरोग्य मंदिर को दिल्ली में सम्मानित किया गया

आयुष्मान भारत, गुणवत्त स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार के आयुष्मान आरोग्य मंदिर उप स्वास्थ्य केन्द्र सहसा और जिला चिकित्सालय कोंडागांव की टीम को नई दिल्ली में सम्मानित किया गया। इस सम्मान के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं के गुणवत्ता को मान्यता मिली है और इससे राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में एक उच्च स्तर की प्रेरणा मिलेगी।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ने अपने प्रयासों से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवाओं के संतुष्टि स्तर को बढ़ाने के लिए कई पहल की है और इसके लिए सम्मान प्राप्त किया है।

इस सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ने अपने योगदान को साझा किया और अन्य राज्यों के प्रतिनिधियों से अपने अनुभवों को साझा किया। इससे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक साझेदारी की मान्यता मिली है और राष्ट्रीय स्तर पर एक उत्कृष्ट उदाहरण स्थापित किया गया है।

इस सम्मान समारोह में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन संचालक और अन्य स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों के साथ छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ने एक साझेदारी की दिशा में कदम बढ़ाया है। इससे स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में नए और सुधारित उपायों का विकास होगा और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होंगी।

इस सम्मान समारोह ने दिखाया कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुणवत्ता और सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्टता की दिशा में कदम बढ़ाया है और इससे राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होने में मदद मिलेगी। यह सम्मान उनके प्रयासों की सराहना करता है और उन्हें और भी उत्साहित करता है कि वे इस क्षेत्र में और भी अधिक सुधार कर सकते हैं।

इस प्रकार, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक उत्कृष्ट उदाहरण स्थापित किया है और उनके प्रयासों से राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार होने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय