Friday, July 19, 2024
होमएंटरटेनमेटयूपी में बारिश का दौर जारी, इन जिलों का तापमान 30 डिग्री...

यूपी में बारिश का दौर जारी, इन जिलों का तापमान 30 डिग्री से नीचे; जानें मौसम का हाल – UP Weather

यूपी में बारिश का दौर जारी, तापमान में गिरावट।

यूपी में मौसम का हाल: बारिश की बौछार से राहत मिली

यूपी में मानसून की इंट्री के बाद से लगातार बारिश का दौर जारी है। बुधवार को भी प्रदेश के ज्यादातक जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। गर्मी का इंतजार कर रहे लोगों को राहत मिली है।

मंगलवार को भी प्रदेश के अंदर बारिश का दौर जारी रहा, वहीं बुधवार को भी सुबह से ही कई इलाकों में बादलों की आवाजाही लगी है, साथ ही तेज हवा और बारिश की संभावना है। लगातार बारिश की वजह से कई शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को कई जिलों में बारिश हुई। जहां बहराइच में 150 मिमी., गोरखपुर में 140, खीरी में 110, सीतापुर में 80 मिमी और श्रावस्ती में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई। बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है।

आज इन जिलों में होगी भारी बारिश, जौनपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गाजीपुर, आजमगढ़, गोरखपुर, संतकबीरनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बस्ती, कुशीनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सुल्तानपुर, अयोध्या, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, अंबेडकरनगर, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, पीलीभीत रामपुर और बरेली जिला में।

प्रदेश के कई शहरों का तापमान 30 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया। मंगलवार को गोरखपुर में 28.6 डिग्री, बरेली 28.6, मुरादाबाद 29.6, बलिया 28.5, शाहजहांपुर 28.8 और चुर्क में 29.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

इस बारिश के बाद यूपी के लोगों को राहत मिली है और मौसम का मिजाज भी ठंडा हो गया है। आने वाले दिनों में भी बारिश की संभावना है, जिससे कृषि और प्राकृतिक संसाधनों को भी लाभ मिलेगा।

यह था यूपी में मौसम की ताजा जानकारी, आगे भी हम आपको मौसम से जुड़ी अपडेट देते रहेंगे। तब तक, बने रहें और मौसम का आनंद लेते रहें।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय