Tuesday, June 18, 2024
होमखेलयूपी पुलिस परीक्षा 2024: एडमिट कार्ड जारी, पुनर्परीक्षा 29 और 30 जून...

यूपी पुलिस परीक्षा 2024: एडमिट कार्ड जारी, पुनर्परीक्षा 29 और 30 जून को आयोजित होगी, तथ्य की जाँच करें

UP पुलिस कांस्टेबल भर्ती के री-एग्जाम की नई तारीख जारी, अभ्यार्थियों में उत्साह बढ़ा

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रि-एग्जाम की नई तारीख को लेकर अभ्यार्थियों में उत्साह देखने को मिल रहा है. लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है यूपी पुलिस पुलिस भर्ती के रि-एग्जाम को लेकर जो नोटिफिकेशन वायरल हो रहा है वो फर्जी है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एव प्रोन्नति बोर्ड की ओर से अभी तक कोई ऐसा नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है और न ही इसका ज़िक्र आधिकारिक वेबसाइट पर है.

वायरल नोटिस निकला फर्जी
एबीपी न्यूज ने जब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एव प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट की जांच की तो पता चला कि अभी तक इस तरह का कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है. इसलिए सोशल मीडिया पर जारी हो रहा नोटिस फर्जी है.

दरअसल यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा इस साल 17 और 18 फरवरी के महीने में कराई गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. लेकिन इसका पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद प्रदेश भर में अभ्यार्थियों का जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला था. अभ्यार्थियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था और छह महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराने का एलान किया था.

सीएम योगी ने दोबारा भर्ती के लिए छह महीने को समय दिया था जो अब समाप्ति की ओर है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही बोर्ड की ओर से दोबारा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. देश में अभी लोकसभा चुनाव चल रहे हैं ऐसे में 4 जून के बाद दोबारा परीक्षा कराए जाने की संभावना है. ये परीक्षा अगस्त महीने में कराई जा सकती है.

पिछला लेख
17 मई 2024 की आज की प्रमुख खबरें – अमर उजाला पर अपडेट 1. भारत में COVID-19 के मामले में और गिरावट, रोजाना केसेस की संख्या में कमी 2. राष्ट्रपति ने देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दी, कहा- साथ मिलकर कोरोना को हराएं 3. विदेश मंत्री ने अमेरिका के साथ व्यापारिक समझौते पर हस्ताक्षर किए, बढ़ेगा भारत-अमेरिका का व्यापार 4. दिल्ली में बारिश से जलभराव, कई इलाकों में पानी भरा 5. खेल मंत्री ने ओलंपिक खिलाड़ियों को दी बधाई, कहा- भारत को गोल्ड मेडल लाना है 6. बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता की हुई निधन, फैंस में शोक की लहर 7. विदेश यात्रा पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन्स 8. बाजार में तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी ने नए रिकॉर्ड बनाए ये थीं आज की मुख्य खबरें, जुड़े रहें अमर उजाला से और जानकारी पाने के लिए।
अगला लेख
RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय