Tuesday, June 18, 2024
होमस्वास्थ्य'मां गंगा अब मेरी मां हैं' - काशी में पीएम मोदी के...

‘मां गंगा अब मेरी मां हैं’ – काशी में पीएम मोदी के शब्दों का महत्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महिलाओं से संवाद कार्यक्रम पर चर्चा

वाराणसी, भारत की प्राचीन और पवित्र नगरी, जिसे हम सभी काशी के नाम से भी जानते हैं, एक ऐसी स्थान है जो मां गंगा के तट पर बसी है और जिसे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के रूप में अपनाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में वाराणसी में महिलाओं से संवाद किया और उन्होंने महिलाओं के महत्व को उजागर किया। उन्होंने कहा कि देश की सक्सेज स्टोरी का एक बड़ा हिस्सा महिलाएं हैं और उनके बिना देश कैसे चल सकता है।

मोदी जी ने वाराणसी को अपने माँ के समान स्वीकार किया है और उन्होंने यहाँ के लोगों के उत्थान के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने महिलाओं के लिए विभिन्न स्कीम्स और योजनाएं शुरू की हैं जो उन्हें सशक्त बनाने में मदद कर रही हैं।

वाराणसी में उन्होंने सौर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं, जिससे लोगों को बिजली के बिल से छुटकारा मिल रहा है। उन्होंने गरीब महिलाओं के लिए नि:शुल्क टॉयलेट और बिजली की योजनाएं शुरू की हैं, जो उनकी सोच को दर्शाती हैं कि महिलाएं कितनी महत्वपूर्ण हैं।

वाराणसी में मोदी जी ने गरीबों के लिए कई स्वास्थ्य योजनाएं शुरू की हैं, जिससे लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है। उन्होंने गर्भवती महिलाओं के लिए भी कई योजनाएं शुरू की हैं, जिससे उन्हें अच्छी देखभाल मिल सके।

वाराणसी में मोदी जी ने महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण के लिए कई कदम उठाए हैं और उन्होंने यहाँ के लोगों को एक नया आत्मविश्वास दिया है। उनकी योजनाएं और कदम दिखाते हैं कि उन्हें महिलाओं के उत्थान और समृद्धि में गहरा विश्वास है।

इस तरह, वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं और उन्होंने यहाँ के लोगों को एक नया उम्मीद और आत्मविश्वास दिया है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय