Tuesday, May 21, 2024
होमराजनीतिबदायूं संसदीय क्षेत्र, उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: मतदान की तारीख, मुख्य...

बदायूं संसदीय क्षेत्र, उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: मतदान की तारीख, मुख्य उम्मीदवार और चुनाव परिणाम की – Badaun Constituency UP Lok Sabha Election 2024 Voting Date Key Candidates Result Date

बदायूं लोकसभा चुनाव 2024: उम्मीदवार, मतदान तिथि, परिणाम और अन्य जानकारी

बदायूं यूपी लोकसभा चुनाव 2024

बदायूं सीट पर मतदान तीसरे चरण में आयोजित होंगे। बदायूं सीट पर 2019 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले संघमित्रा मौर्य को बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया है। इस बार बदायूं सीट पर चुनावी मैदान में बीजेपी ने दुर्विजय सिंह शाक्य को उतारा है।

बदायूं लोकसभा सीट पर मतदाताओं की विविधता देखने को मिलती है। यहाँ यादव, मुस्लिम, गैर यादव, वैश्य, ब्राह्मण, और दलित मतदाताओं की संख्या अलग-अलग है।

बदायूं सीट पर लोकसभा चुनाव तीसरे चरण यानी 7 मई को होगा। इस चरण में बदायूं सीट के लिए चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी।

बदायूं सीट पर भाजपा के दुर्विजय सिंह शाक्य, सपा के आदित्य यादव, और बसपा के मुस्लिम खान मुख्य उम्मीदवार हैं। इस बार चुनाव का मुकाबला देखने के लिए उत्सुकता बढ़ रही है।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। बदायूं सीट पर किसकी जीत होगी, यह देखने के लिए हम सभी उत्सुक हैं।

इस बार के चुनाव में बदायूं सीट पर रोमांच और उत्साह दोनों ही उच्च हैं। आइए देखते हैं कि किस उम्मीदवार की बदायूं सीट पर जीत होती है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय