Saturday, July 27, 2024
होमराजनीतिफिरोजाबाद सीट, उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: मतदान की तारीख, मुख्य उम्मीदवार...

फिरोजाबाद सीट, उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024: मतदान की तारीख, मुख्य उम्मीदवार और चुनाव परिणाम की डेट – Firozabad Constituency UP Lok Sabha Election 2024 Voting Date Key Candidates Result Date

फिरोजाबाद लोकसभा चुनाव 2024: उम्मीदवारों की सूची और पिछले चुनावों के परिणाम

फिरोजाबाद लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के आसपास होने वाले हैं और इस बार यहाँ एक दिलचस्प चुनाव की चर्चा है। फिरोजाबाद सीट पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवार ठाकुर विश्वदीप सिंह को उतारा है, जबकि इस सीट पर पिछले बार जीत हासिल करने वाले डॉ. चंद्र सेन जादोन को टिकट नहीं मिला है।

फिरोजाबाद लोकसभा सीट का जनसंख्या और जाति समीकरण भी इस चुनाव के लिए महत्वपूर्ण है। इस सीट पर मुस्लिम, यादव, ठाकुर, ब्राह्मण, दलित और शाक्या जाति के मतदाता हैं। इसके अलावा, इस सीट पर भाजपा, सपा और बीएसपी के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला भी देखने को मिलेगा।

इस बार के चुनाव में फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर किस पार्टी का उम्मीदवार जीतेगा, यह देखने के लिए हमें 7 मई को मतदान का इंतजार करना होगा। इसके बाद 4 जून को होने वाले मतगणना के बाद हमें पता चलेगा कि फिरोजाबाद सीट पर कौन विजयी होगा।

इस चुनाव में फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के बीच मुकाबला देखने के लिए हम सभी को उत्साहित करना चाहिए और मतदान करने के लिए अपना कर्तव्य निभाना चाहिए।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय