Tuesday, June 18, 2024
होमस्वास्थ्यगर्मी में बेहाल न होने पाएं ट्रैफिक पुलिस कर्मी, बांटी गई ये...

गर्मी में बेहाल न होने पाएं ट्रैफिक पुलिस कर्मी, बांटी गई ये खास किट

गर्मी से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को खास किट दी गई है

गर्मी के मौसम में यातायात पुलिसकर्मियों के लिए खास किट की व्यवस्था करने वाले गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की यह कदरनामा नकली नहीं है. इस गर्मी में जब लोग अपने घरों से निकलने से भी डर रहे हैं, वहाँ यातायात पुलिसकर्मियों को धूप में ड्यूटी करना है, उनके स्वास्थ्य की चिंता करना बहुत महत्वपूर्ण है. इस कठिन समय में उन्हें गर्मी से बचाने के लिए खास तरह की किट देना एक बड़ी उपक्रिया है.

इस किट में थर्माेस्टील वाटर बोतल, चश्मा, मास्क, इलेक्ट्रॉल पाउडर, ग्लूकोज आदि सामान शामिल हैं, जो यातायात पुलिसकर्मियों को गर्मी से बचाने में मदद करेंगे. इससे उन्हें ठंडा पानी, ऊर्जा और पोषण मिलेगा, जो उनके स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है. इसके साथ ही, उन्हें धूप में ध्यान रखने के लिए भी अच्छे उपकरण उपलब्ध होंगे.

इस उत्कृष्ट पहल के माध्यम से, गौतमबुद्धनगर पुलिस ने अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा है, जो एक प्रेरणास्पद कदरनामा है. इससे यह साबित होता है कि उनकी देखभाल और समर्थन के लिए समर्पित सरकारी अधिकारी हैं, जो उनके समर्थन में हैं. इस उत्कृष्ट पहल को सराहनीय है और इसे और अधिक विस्तार से बढ़ावा देना चाहिए।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय