Friday, July 19, 2024
होमखेलउत्तर प्रदेश सरकार ने 2025 में मोटो जीपी रेस के लिए डोर्ना...

उत्तर प्रदेश सरकार ने 2025 में मोटो जीपी रेस के लिए डोर्ना स्पोर्ट्स के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए।

साल 2025 में उत्तर प्रदेश में होने वाली मोटो जीपी रेस के लिए तैयारीें शुरू

उत्तर प्रदेश में होने वाली मोटो जीपी रेस के आयोजन के बारे में जानकर खुशी हो रही है। यह रेस ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर होगी और इसके आयोजन के लिए ‘इन्वेस्ट यूपी’ के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और डोर्ना स्पोर्ट्स एस.एल. के कार्मेलो एज़पेलेटा ने समझौता किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने इस समझौते को उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण बताया है और सीएम योगी की दूरदर्शिता की स्थिति की सराहना की है। इस रेस के आयोजन से उत्तर प्रदेश में पर्यटन और आतिथ्य से जुड़े क्षेत्रों में आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

इस कार्यक्रम के आयोजन की देख रेख के लिए यूपी में एक उच्च स्तरीय कार्यकारी समिति भी बनाई गई है, जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह करेंगे। इस समिति में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण के सीईओ सदस्य भी होंगे।

डोर्ना स्पोर्ट्स कंपनी एक मोटरसाइकिल रेसिंग कंपनी है, जो साल 1988 में स्थापित हुई थी। यह कंपनी दुनिया भर में होने वाले मोटो जीपी स्पोर्ट्स को लंबे समय से कर रही है।

उत्तर प्रदेश में होने वाली इस मोटो जीपी रेस के आयोजन से राज्य को वैश्विक खेल मंच पर उभार मिलेगा और पर्यटन के क्षेत्र में भी विकास होगा। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय