Tuesday, May 21, 2024
होमखेलउत्तर प्रदेश में शाम पांच बजे तक 55.13 प्रतिशत मतदान, ताजा खबरें

उत्तर प्रदेश में शाम पांच बजे तक 55.13 प्रतिशत मतदान, ताजा खबरें

लोकसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान का औसत 55.13 प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीट पर मंगलवार शाम पांच बजे तक औसत 55.13 प्रतिशत मतदान हुआ। इस चरण में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गंभीर आरोप उठाए गए हैं, जैसे कि समाजवादी पार्टी ने बदायूं और मैनपुरी में प्रशासन पर मतदान में धांधली कराने के आरोप लगाए हैं।

इस चरण में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में मतदान का प्रतिशत भी उच्च रहा है। वोटर टर्नआउट ऐप के मुताबिक, आगरा में 51.53 प्रतिशत, एटा में 57.07, आंवला में 54.73, फतेहपुर सीकरी में 54.93, फिरोजाबाद में 56.27, बदायूं में 52.77, बरेली में 54.21, मैनपुरी में 55.88, संभल में 61.10 और हाथरस में 53.54 प्रतिशत मतदान हुआ।

सपा ने बदायूं और मैनपुरी में प्रशासन पर मतदान में धांधली कराने के गंभीर आरोप लगाए हैं। उनके अनुसार, भाजपा बूथ लूटने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा, बदायूं में सपा प्रत्याशी और सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव ने प्रशासन पर सहसवान विधानसभा के शहबाजपुर बूथ पर सपा समर्थकों को वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाया है।

इस चरण में उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गरम है और राजनीतिक दलों के बीच टकराव भी देखने को मिल रहे हैं। जनता की भागीदारी इस चुनाव में महत्वपूर्ण है और उत्तर प्रदेश के मतदाताओं का यह उत्साह दिखाता है कि वे अपने मताधिकार का पूरी जिम्मेदारी से उपयोग कर रहे हैं।

इस चरण के चुनावी परिणाम का इंतजार है और राजनीतिक दलों के बीच टकराव भी बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश के इस चरण में हुए घटनाक्रम दर्शाते हैं कि चुनावी प्रक्रिया में गंभीरता और जिम्मेदारी के साथ काम किया जा रहा है।

यह चरण उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है और इसके परिणाम से राजनीतिक स्थिति में बड़ा बदलाव आ सकता है। चुनावी माहौल में गरमाहट बढ़ रही है और जनता की भागीदारी इस चुनाव में बड़ा कारक हो सकती है।

इस चरण के चुनावी परिणाम की जानकारी के लिए हमें इंतजार रहेगा, जो राजनीतिक स्थिति में बड़ा बदलाव ला सकता है। उत्तर प्रदेश के मतदाताओं का उत्साह और सहयोग इस चुनाव को और भी महत्वपूर्ण बना रहा है।

आपके विचार इस चरण के चुनावी माहौल के बारे में क्या हैं? कृपया हमारे साथ अपने विचार साझा करें।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय