Monday, June 17, 2024
होमउत्तर प्रदेश समाचारउत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर: लू की चपेट में 51 लोगों...

उत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर: लू की चपेट में 51 लोगों की मौत, पारा 49 के पार

उत्तर प्रदेश में लू से 31 लोगों की मौत, गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड

गर्मी की चपेट में उत्तर प्रदेश: लू से 31 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में गर्मी की चपेट में आने से 31 लोगों की मौत हो गई है। बुंदेलखंड, महोबा, हमीरपुर, चित्रकूट, फतेहपुर, बांदा, जालौन, प्रयागराज, ग्रेटर नोएडा, बहराइच, मेरठ, बलिया, वाराणसी, मिर्जापुर, आजमगढ़, जौनपुर और सोनभद्र में लोगों की मौत लू की चपेट में हुई है। इनमें से अधिकांश लोग काम के चलते बाहर निकले थे और रास्ते में अचेत होकर गिर गए।

प्रयागराज में एक दरोगा समेत चार लोगों की मौत हुई, जबकि बहराइच, ग्रेटर नोएडा, बलिया, वाराणसी, मिरजापुर, आजमगढ़, जौनपुर और सोनभद्र में भी लोगों की मौत हुई। गर्मी की चपेट में उत्तर प्रदेश में तापमान असामान्य रूप से बढ़ा है, जिससे लोगों को बड़ी परेशानी हो रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, कानपुर, सुल्तानपुर और फुरसतगंज में मई के महीने में इतनी गर्मी कभी नहीं पड़ी थी। यह स्थिति गर्मी की चपेट में रहने वाले लोगों के लिए खतरनाक है और सरकार को उचित कदम उठाने की जरूरत है।

इस चिंता के मद्देनजर, लोगों को अपनी सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए और गर्मी से बचाव के उपायों का पालन करना चाहिए। साथ ही, सरकार को भी लोगों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने की जरूरत है ताकि इस तरह की दुर्घटनाएं और मौतें रोकी जा सकें।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय