Tuesday, May 21, 2024
होमखेलउत्तर प्रदेश के इस शहर में भूमाफिया ने खेला बड़ा खेल, सरकारी...

उत्तर प्रदेश के इस शहर में भूमाफिया ने खेला बड़ा खेल, सरकारी जमीन बेच दी इतने करोड़ की।

भूमि माफिया द्वारा 500 करोड़ की सरकारी जमीन बेचने का मामला: जांच के आदेश जारी

भूमि माफिया के खिलाफ नए आरोपों की चर्चा ग्रेटर नोएडा में गर्माई ला रही है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने भूमाफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। जारचा और नूरपुर में सरकारी जमीन को बेचकर 500 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है, जिसमें लेखपाल चंद्रवीर सिंह का भी नाम शामिल है।

इस मामले में लेखपाल चंद्रवीर सिंह को फर्जी मामले में फंसाने का आरोप लगाया गया है। उन्हें गलत आख्या प्रस्तुत करने का आरोप भी लगाया गया है। जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच के लिए जिला अधिकारी को निर्देशित किया है।

इसके अलावा, शत्रु संपत्ति के मामले में भी कार्रवाई जारी है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में शत्रु संपत्ति के विभिन्न मामलों की जांच जारी है और अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इस घोटाले के मामले में भूमि माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है। सरकारी जमीन को बेचकर लाखों रुपये कमाने वाले अवैध व्यापारियों को सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए। इससे न केवल भूमि माफिया को रोका जा सकेगा, बल्कि भूमि के विकास में भी सुधार आ सकेगा।

इस मामले की जांच में सख्ती से कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भूमि माफिया को एक महानिदेशक के रूप में दिखाया जा सके। इससे न केवल भूमि माफिया को डराया जा सकेगा, बल्कि भूमि के सच्चे मालिकों को भी सुरक्षा मिलेगी।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय