Tuesday, June 18, 2024
होमउत्तर प्रदेश समाचारइस जिले की बदलेगी किस्मत! 40 गांव में होगा 77 हजार करोड़...

इस जिले की बदलेगी किस्मत! 40 गांव में होगा 77 हजार करोड़ का निवेश और विकास

यमुना विकास प्राधिकरण ने बुलंदशहर के 40 गांवों का अधिग्रहण किया, जेवर एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास की यह योजना यमुना विकास प्राधिकरण के द्वारा शुरू की गई है। इसके माध्यम से ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों की तस्वीर बदल जाएगी और एक नया विकास का माध्यम बनेगा। इस योजना के अंतर्गत 40 गांवों का अधिग्रहण किया जाएगा ताकि एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जा सके।

इस योजना के तहत वेयरहाउस, लॉजिस्टिक और नई एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए रेजिडेंशियल और इंडियन रेलवे, रेपिड रेल, और मेट्रो रेल के साथ कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए बुलंदशहर के 40 गांवों का अधिग्रहण किया जा रहा है। इसके अलावा, यमुना विकास प्राधिकरण ने 77 हजार करोड़ रुपए का निवेश करने का निर्णय लिया है ताकि इस एरिया को पूरी तरह से डेवलप किया जा सके।

इस योजना के अंतर्गत बुलंदशहर के 55 गांव और चोला रेलवे लाइन तक इसका विस्तार किया जा रहा है। यह योजना 2041 मास्टर प्लान के अनुसार चल रही है और उसमें 350 हेक्टयर पुनग्रहण और कुल 6000 प्लस हेक्टेयर जमीन का खरीदा जाना है।

यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ ने बताया कि इस योजना के तहत 13000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा और जमीन को डेवलप करने के लिए 63000 करोड़ रुपए का खर्च किया जाएगा। इस योजना के माध्यम से यमुना विकास प्राधिकरण ने एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम उठाया है जो इस क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस योजना के माध्यम से जेवर एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के साथ-साथ इस क्षेत्र के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय