Monday, June 17, 2024
होमउत्तर प्रदेश समाचारआजमगढ़ में भाजपा ने झोंकी ताकत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित यह...

आजमगढ़ में भाजपा ने झोंकी ताकत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित यह दिग्गज करेंगे प्रचार: UP की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान 25 को

लोकसभा चुनाव 2024: छठवें चरण में यूपी, हरियाणा और बिहार में मतदान की तैयारीें

चुनावी महाकुंभ के रूप में जानी जाने वाली लोकसभा चुनाव 2024 के छठवें चरण में देश की 58 सीटों पर मतदान की तैयारियाँ जोरों पर हैं। यह चरण 25 मई को होने वाला है और इसमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों की सीटें शामिल हैं।

यूपी में आजमगढ़ सीट पर भाजपा ने अंतिम दिन फिल्म स्टार सहित पार्टी के तमाम दिग्गजों को चुनाव प्रचार में उतार दिया है। इसके साथ ही अखिलेश और मुलायम सिंह यादव भी रोड शो करेंगे, जिससे चुनावी माहौल में गरमाहट बढ़ेगी।

इस चरण में बिहार, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के कई सीटों पर मतदान होगा। यहाँ उम्मीदवारों की संख्या भी काफी ज्यादा है और चुनावी रणनीतियों की चर्चा भी गरम है।

इस चरण में उम्मीदवारों के बीच मुकाबला भी काफी दिलचस्प होने की संभावना है और चुनावी प्रचार के रंग-बिरंगे माहौल में लोगों की रुचि भी बढ़ेगी।

इस चरण के मतदान से पहले उम्मीदवारों ने अपनी अंतिम प्रयास कर रहे हैं और चुनावी रैलियों, सभाओं और जनसभाओं में अपनी बात पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस चरण के मतदान से पहले लोगों में चुनावी उत्साह भी देखने को मिल रहा है और वे अपने मतदान करने के अधिकार का पूरी जिम्मेदारी से निर्वाह कर रहे हैं।

इस चरण के मतदान से पहले चुनावी माहौल में गरमाहट बढ़ने की संभावना है और लोगों की रुचि भी चुनावी प्रक्रिया में बढ़ने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय