Friday, July 19, 2024
होमएंटरटेनमेटअस्पताल के वार्ड में ही बन जाएगा आयुष्मान कार्ड, कहीं भटकना नहीं...

अस्पताल के वार्ड में ही बन जाएगा आयुष्मान कार्ड, कहीं भटकना नहीं पड़ेगा

देहरादून अस्पताल में आयुष्मान कार्ड बनवाने की अब तैयारीें

देहरादून अस्पताल में आयुष्मान कार्ड की महत्वपूर्णता

देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आयुष्मान कार्ड की महत्वपूर्णता को समझते हुए, अस्पताल प्रशासन ने एक अभियान शुरू किया है जिसके तहत अस्पताल में आयुष्मान कार्ड बनवाने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यह अभियान उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो आयुष्मान कार्ड की अभाव में अपने इलाज का खर्च नहीं उठा सकते।

आयुष्मान कार्ड के माध्यम से मरीजों को पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलता है। इसके अलावा, जांच और दवाइयां भी आयुष्मान कार्ड के अंतर्गत प्रदान की जाती हैं। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अनुराग अग्रवाल ने इस अभियान की महत्वपूर्णता पर जोर दिया है और बताया कि इससे गरीब और निर्धन वर्ग के लोगों को उचित स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए आवेदक को राशन कार्ड, एक्टिव मोबाइल नंबर और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। अस्पताल प्रशासन ने इस अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहा है और उन्हें आयुष्मान कार्ड की महत्वता समझाने के लिए प्रयास कर रहा है।

इस अभियान के माध्यम से देहरादून अस्पताल में इलाज करवाने वाले लोगों को आयुष्मान कार्ड बनवाने में सहायता मिलेगी और उन्हें सस्ते और उचित स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी लोगों को इसमें भाग लेने की सलाह दी जाती है।

यदि आपके पास भी कोई सवाल या सुझाव है तो कृपया नीचे टिप्पणी बॉक्स में अपनी राय साझा करें। धन्यवाद।

RELATED ARTICLES

सबसे लोकप्रिय